Sunday, December 16, 2018

How to download YouTube videos

YouTube वीडियो को मेमोरी में सेव करे। 


  क्या आपने कभी YouTube वीडियो को download किया है। अगर नहीं तो कभी सोचा तो होगा ही। online videos देखने के लिए YouTube एक सबसे popular app है और सबका favourite भी है। जब  कोई  YouTube वीडियो हमें पसंद तो आती है पर हम उसे मेमोरी कार्ड मे सेव नहीं कर पाते वो videos सिर्फ फ़ोन मेमोरी में ही सेव होती है, या बहुत सी वीडियोस तो ऐसी होती है जिसमे वीडियो को डाउनलोड ही नहीं कर सकते, तो इसके लिए  हम एक बहुत ही आसान तरीका लाये है जिससे आप आपकी पसंद की कोई भी YouTube वीडियो को download कर सकते है और उसे memory कार्ड में भी सेव कर सकते है।


video



किसी भी YouTube वीडियो को  memory card में सेव कैसे करे।


  YouTube वीडियो को सेव करने के लिए निचे लिखे steps को follow करना होगा।

Step1  सबसे पहले अपने ब्राउज़र में YouTube.com  सर्च कीजिये, या आप इसी link पर क्लिक करके YouTube पर पहुंच जाएंगे।

video
Step2  YouTube पर पहुंचने के बाद आप कोई भी वीडियो जिसे आप अपनी memory में सेव करना चाहते है उसे ओपन करे। जब वह video play हो जाये तो उस page के link पर क्लिक करे। आप निचे पोस्ट में देख सकते है। 



video

Step3  लिंक पर click करने के बाद आपको www. के बाद ss type करने के बाद enter कर दे। जैसा की आप निचे फोटो में देख सकते है।

video
Step4  enter करने के बाद आपके सामने एक पेज ओपन होगा, इसमें आपको सिर्फ एक single click download पर करना होगा। आप यह से ये भी select कर सकते है की आप अपनी वीडियो को कितनी clear रखना चाहते है।
जैसे मुझे video full HD में डाउनलोड करनी है तो मैं उसे 720p में ही रहने दूंगा। अगर आपको low quality में डाउनलोड करनी है तो आप उसे चेंज कर सकते है।


video


Step5  download पर click करने के बाद आपकी video डाउनलोड होनी शुरू हो जाएगी।

video
 तो इस तरह आप YouTube की कोई भी video को आसानी से डाउनलोड कर सकते है, YouTube video को मेमोरी कार्ड में डाउनलोड करने का सबसे easy तरीका है।

मुझे उम्मीद है आप सभी को ये आर्टिकल अच्छा लगा होगा। अगर आपको इससे सम्बंधित कोई प्रश्न पूछने है तो आप मुझसे comment बॉक्स के through पूछ सकते है।

1 comment:

  1. Tubemate एक एप्लिकेशन है जो Youtube वीडियो से मुफ्त एमपी 3 डाउनलोड करने का समर्थन करता है। Tubemate को Devian Studio ने प्रकाशित किया है। आप Tubemate को https://devianstudio.net/ होमपेज पर स्थापित कर सकते हैं

    ReplyDelete